हिंगलिश तो हिंदी कनवर्टर | Hinglish To Hindi Converter Tool

नमस्कार दोस्तों , आज मैं आपको एक ऐसे टूल के बारे मैं बताने वाला हूँ जो की आपको हिंदी ब्लॉग्गिंग मैं काफी मदद कर सकता है। इस टूल के बारे मैं चायत आप पाहिले से जानते होंगे। 
इस टूल का नाम हैं गूगल इनपुट टूल्स (Google Input Tools)। यह एक ऐसा टूल है जिससे आपकी हिंदी ब्लॉग्गिंग काफी आसान हो सकती हैं। 

आपने post को हिंदी मैं लिखने के लिए -

1. गूगल इनपुट टूल्स (Google Input Tools) यहाँ जाये।
    2.वहां इंग्लिश English की जगह हिंदी का चयन करें।
      3.उसके बाद आप आपने English कीबोर्ड से हिंदी टाइप कर सकते हैं।

      हिंदी के अलावा अन्य भाषाएँ भी मौजूद हैं। आप उनका भी लाभ उठा सकते हैं। 
      गूगल इनपुट टूल्स हिंदी मैं


      गूगल इनपुट टूल्स कैसे काम करता हैं ?

      चायत आपके भी मन मैं यह सवाल आया होगा की आखिर गूगल इनपुट टूल्स काम कैसे करता हैं ?

      गूगल इनपुट टूल्स १ software हैं जो की गूगल की बनावट हैं। आजतक बहुत सारा डाटा Hinglish और Hindi मैं इकट्ठा किया हैं।  उसी डाटा का प्रयोग कर उसपे मशीन लर्निंग (machine learning) का प्रयोग कर कर  उसे accurate बनाया गया हैं जो की आपकी हिंगलिश को आसानी से हिंदी मैं बदल सके।

       गूगल इनपुट टूल्स कहा कहा उपलब्ध हैं?

      गूगल इनपुट टूल्स web के अलावा और काफी जगह मौजूद हैं। जैसे की एंड्राइड , ios और कंप्यूटर के लिए। आप उसे download कर तुरंत उपयोग मैं ले सकते हैं। 

      क्या गूगल इनपुट टूल्स मुफ्त हैं?

      हाँ। यह पूर्ण रूप से मुफ्त हैं। 

      अगर आपको इसके बारे मैं कुछ पूछना हैं तो आप निचे कमेंट कर हमे बता सकते हैं। 

      पोस्ट पढ़ने के लिए आपका धन्यवाद। कृपया होम पेज पर जाकर अन्य पोस्ट्स पढ़ें। 
      Next Post Previous Post
      No Comment
      Add Comment
      comment url