Bhuvan Bam aka BB ki vines Full Biography in Hindi

भुवन बाम (जन्म: 22 जनवरी १९९४) दिल्ली, भारत के एक भारतीय हास्य अभिनेता, गायक, गीतकार और यूट्यूब व्यक्तित्व हैं । वह अपने यूट्यूब कॉमेडी चैनल BB Ki Vines के लिए जाने जाते हैं । 2018 में, बाम 10 मिलियन ग्राहकों को पार करने वाले पहले भारतीय व्यक्तिगत यूट्यूब कंटेंट निर्माता बने।

Bhuvan Bam - Musician/Youtuber at BB Ki Vines

 वह BB Ki Vines प्राइवेट लिमिटेड के निदेशक और अपने चैनल कंपनी, Youthiapa LLP में एक नामित भागीदार है ।

बीबी का जन्म भारत के बड़ौदा, गुजरात में हुआ था। बाद में उनका परिवार दिल्ली में बस गया। उन्होंने अपनी स्कूलिंग ग्रीन फील्ड्स स्कूल से पूरी की और शहीद भगत सिंह कॉलेज से ग्रेजुएशन की डिग्री अर्जित की। उन्होंने अपने करियर की शुरुआत रेस्तरां में प्रदर्शन करने वाले वादक के रूप में की और बाद में अपने गीतों की रचना शुरू कर दी ।

बीबी ने एक पत्रकार के व्यंग्य वीडियो के साथ इंटरनेट में अपने करियर की शुरुआत की, जिसने कश्मीर बाढ़ के कारण अपने बेटे की मौत के बारे में एक महिला अनुत्तरदायी सवाल पूछा, जिसे सोशल मीडिया पर 15 से अधिक विचार मिले । 

उनका पहला यूट्यूब वीडियो पाकिस्तान के भीतर वायरल हो गया था, जिसने उन्हें २०१५ में यूट्यूब पर अपना चैनल बनाने के लिए प्रोत्साहित किया था । 

BB ki vines यूट्यूब पर एक चैनल है जिसका 2 से 10 मिनट लंबा वीडियो एक किशोर के जीवन का चित्रण करता है, और उसके परिवार और दोस्तों के साथ उनकी विचित्र चर्चाएं सभी बीबी की बेलें खुद द्वारा प्रदर्शन किया । उसके द्वारा सेल फोन पर कैमरे का इस्तेमाल कर वीडियो रिकॉर्ड किए जाते हैं । उन्होंने शुरू में फेसबुक पर सभी वीडियो अपलोड किए और बाद में उन्हें यूट्यूब पर ले जाया गया ।

bhuvan bam roles on youtube

BB Ki Vines Awards

BB ki vines को दक्षिण कोरिया में आयोजित २०१६ वेबटीवीएशिया पुरस्कारों में यूट्यूब पर सबसे प्रसिद्ध चैनल के लिए पुरस्कार भी मिला । 

उनके खेल बदलते पुरस्कारों के प्रारंभिक संस्करण में हिंदुस्तान टाइम्स ने भी उनकी सराहना की थी । साल 2019 में फिल्म प्लस माइनस ने उन्हें 2019 फिल्मफेयर अवॉर्ड में बेस्ट शॉर्ट मूवी के लिए दर्शक च्वाइस अवॉर्ड जीता था। वर्ष 2019 में, बीबी की बेलें को सर्वश्रेष्ठ वैश्विक मनोरंजन के लिए वर्ष 2019 का विश्व ब्लॉगर पुरस्कार से सम्मानित किया गया था।

bb ki vines ki instagram par fathers day par post

भुवन बाम के बारे में कुछ कम ज्ञात तथ्य

  1. क्या भुवन बाम धूम्रपान करता है?: ज्ञात नहीं
  2. क्या भुवन बाम शराब पीते हैं?: नहीं
  3. वह दिल्ली बेस्ड यूट्यूब चैनल बीबी की vines चलाने वाले हैं । वह एक गायक, गीतकार, संगीत संगीतकार और मंच कलाकार हैं ।
  4. उन्होंने अपने करियर की शुरुआत नई दिल्ली स्थित बार्स में एक संगीतकार, निर्माता के साथ-साथ वादक के रूप में गाकर की थी ।
  5. अब यूट्यूब पर उनका आम चेहरा है और यूट्यूब पर उनके १,५००,००० से ज्यादा सब्सक्राइबर हैं ।
  6. यूट्यूब पर उनका पहला वीडियो था "द चनैहना इश्यू" जिसे केवल 10-15 व्यू मिले थे और बाद में उन्हें उनके चैनल से डिलीट कर दिया गया था।
  7. भारतीय रैप आर्टिस्ट रफतार उनके वीडियो से काफी प्रभावित हुए और उन्होंने यूट्यूब पर अपनी भारी प्रसिद्धि के लिए उन्हें सम्मानित किया।
  8. उन्होंने दो पाकिस्तानी वीडियो ' कराची बेलिंग्स ' और ' बेकार बेलें ' के साथ भी सहयोग किया है ।
  9. उन्होंने एक और बड़े भारतीय यूट्यूब चैनल टीवीएफ (वायरल फीवर) के साथ वीडियो ' टीवीएफ भोतियापा बैचलर Vs घोस्ट ' के लिए बंधुआ किया है ।
  10. यहां तक कि उन्हें भारत के सबसे बड़े यूट्यूब चैनल एआईबी (ऑल इंडिया बक्चोड) में से एक के साथ सहयोग करने का ऑफर मिला और उन्हें अपने आने वाले यूट्यूब प्रोजेक्ट्स में एक साथ काम करते हुए देखा जा सकता है ।
  11. २०१६ में भुवन बाम ने अपने यूट्यूब चैनल बीबी की बेलें के लिए सबसे लोकप्रिय चैनल WebTV एशिया पुरस्कार जीता ।
अगर आपको और बाइआग्रफी पढ़नी है तो आप अन्य बाइओग्राफी को विज़िट कर सकते है।
Next Post Previous Post
No Comment
Add Comment
comment url